रवि किशन को बड़ी राहत, खुद को बेटी बताने वाली मह‍िला की DNA जांच की मांग कोर्ट से खारिज

4 1 12
Read Time5 Minute, 17 Second

भोजपुरी और हिंदी सिनेमा के सितारे रवि किशन को मुंबई के कोर्ट से बड़ी राहत मिली है. खुद को रवि किशन की बेटी बतानेवाली 25 साल की महिला शिनोवा ने कुछ वक्त पहले एक्टर के डीएनए टेस्ट की मांग की थी. शिनोवा का कहना है कि वो रवि किशन की बेटी हैं. वो चाहती हैं कि किशन अपना डीएनए टेस्ट करवाएं, ताकि अगर वो झूठ बोल रही हैं तो ये साबित हो जाए. हालांकि अब मुंबई केदिंडोशी सेशन कोर्ट ने शिनोवा की इस अपील को खारिज कर दिया है.

25 साल की शिनोवा ने दावा किया था कि रवि किशन उसके बायोलॉजिकल पिता है. कोर्ट ने कहा कि रवि किशन और दावा करने वाली महिला शिनोवाकि मां का कोई परिवार संबंध नहीं था, ऐसे में ये कोई मामला नहीं बनता. अभी कोर्ट के पूरे आदेश को जारी नहीं किया गया है.

शिनोवा ने लगाए थे बड़े आरोप

लखनऊ में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर शिनोवा और उसकी मां अपर्णा सोनी उर्फ अपर्णा ठाकुर ने बड़े दावे किए थे.उन्होंने दावा किया थाकि एक्टर और भाजपा प्रत्याशी रवि किशन उनकी बेटी शिनोवा के पिता हैं. इसके बादशिनोवा ने इंस्टाग्राम पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को टैग करते हुए एक वीडियो शेयर किया था. वीडियो में उन्होंने दोनों से आग्रह किया था कि वो वक्त निकालकरशिनोवा से मिलें.शिनोवा का कहना था कि वो अपने दावों के पीछे के सबूत भी उनके सामने रख सकती हैं. इसके बाद प्रधानमंत्री उनकी किस्मत का फैसला करें.

Advertisement

इसके कुछ दिन बाद रवि किशन की पत्नी प्रीति शुक्ला ने लखनऊ के हजरतगंज पुलिस थाने में अपर्णा ठाकुर, उनकी बेटी शिनोवा, पति राजेश सोनी, बेटे सौनक सोनी समाजवादी पार्टी के लीडर विवेक कुमार पांडे और एक खुर्शीद खान नाम के पत्रकार, जो एक यूट्यूब चैनल चलाते हैं, के खिलाफ FIR दर्ज करवाई थी.आईपीसी की धारा 120b/ 195/ 386/ 388/ 504 और 506 के तहत यह एफआईआर दर्ज हुई.

महिला ने की थी डीएनए टेस्ट की मांग

प्रीति शुक्ला ने अपनी FIR में महिला और उसकी बेटी पर धमकी देने, झूठे इल्जाम लगाने और जबरदस्ती पैसे ऐंठने की कोशिश का आरोप लगाया है. शिनोवा भी एक एक्ट्रेस है. उन्हें फिल्म 'Hiccups and Hookups' में देखा जा चुका है. इंडिया टुडे/आजतक से बातचीत में शिनोवा ने बताया की कैसे उनके परिवार का उत्पीड़न किया जा रहा है. साथ ही उन्होंने कहा था कि इस विवाद को खत्म करने के लिए रवि किशन का पैटरनिटी टेस्ट करवाया जाए.

रवि किशन को एड्रेस करते हुएशिनोवा ने कहा था, 'अगर ये सच नहीं है तो आप सामने क्यों नहीं आ रहे और कह रहे कि ये झूठ. मैं बस ये मांग कर रही हूंकि आप डीएनए टेस्ट करवाएं. आप चुप हैं और किसी भी बात का जवाब नहीं दे रहे हैं. मेरे पूरे परिवार, एक वकील और यहां तक कि एक पत्रकारके खिलाफ एक FIR दर्ज कारवाई गई है. वो भी झूठे इल्जामों के साथ कि हम आपसे पैसे ऐंठना चाह रहे हैं.'

उन्होंने आगे कहा था, 'वो मेरे पिता हैं और मुझे हक है उन्हें ये कहना का कि मुझे अपना लीजिए. मैं आज ये बात अचानक नहीं कह रही हूं. इस बीच बहुत-सी चीजें हो चुकी हैं. लेकिन मैं उन सबके बारे में अभी ज्यादा बात नहीं कर सकती.' आगेशिनोवा ने बताया कि उन्होंने अपने फोन को बंद करने का फैसला इसलिए किया था क्योंकि उन्हें ढेरों कॉल्स आ रहे थे. वो बोलीं, 'मुझे ही नहीं मेरे पूरे परिवार को इस वक्त परेशान किया जा रहा है. हम सभी एक साथ न जाने कितनी चीजों का सामना कर रहे हैं.'

\\\"स्वर्णिम
+91 120 4319808|9470846577

स्वर्णिम भारत न्यूज़ हिन्दी के एंड्रॉएड ऐप के लिए आप यहां क्लिक कर सकते हैं.

मनोज शर्मा

मनोज शर्मा (जन्म 1968) स्वर्णिम भारत के संस्थापक-प्रकाशक , प्रधान संपादक और मेन्टम सॉफ्टवेयर प्राइवेट लिमिटेड के मुख्य कार्यकारी अधिकारी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Laptops | Up to 40% off

अगली खबर

UP Police Exam 2024 Fake Notice: 29-30 जून को नहीं होगा यूपी पुलिस कॉन्स्टेबल री-एग्जाम, बोर्ड ने दी ये जानकारी

आपके पसंद का न्यूज

Subscribe US Now